Thursday, July 26, 2018

Epic two liner shayari in hindi from random ghazals and songs of all Indian Poets

Epic two liner Shayari in Hindi from random ghazals and songs of all Indian Poets:

Two liners are the most epic form of Shayari or expressing the way of Shayari. As most of the story or effective thing need to be expressed is said only in two lines. so, the whole thing is just said with the most possible effective way in just two lines.

Here are some random best two liners in Hindi:

  • शायरी के लिए कुछ खास नही चाहिए...
    एक यार चाहिए, वो भी दगाबाज़ चाहिए...

  • सिर्फ सुकून ढूंढिये...
    जरूरतें तो कभी खत्म नही होंगी...

  • रस्सी जैसी जिंदगी, तने-तने हालात है...
    एक सिरे पे ख्वाहिशे, दूजे पर औकात है...

  • तोड़ेंगे गुरुर इश्क़ का और इस कदर सुधर जाएंगे...
    खड़ी रहेगी मुहब्बत रास्ते पर हम सामने से गुजर जाएंगे...

  • ऐ खुदा मुसीबत में डाल दे मुझे...
    उसने बुरे वक़्त में आने का वादा किया था...

  • उम्र भर लोग बने रहेंगे दोस्त आपके...
    उम्र भर लोगो के आप काम आते रहिये...

  • रास्ते मे जो भी मिलता है, मिल लेते है...
    अच्छे बुरे की पहचान अब नही करते...

  • याद ना करे तो ना सही, पर ये तो पता चले...
    नीयत खराब है कि तबियत खराब है...

  • मजबूरी में पहन लें, फिर दे उसे उतार...
    हैलमेट सा हो गया है, लोगो का किरदार...

  • मेरी गलती में छिपा है, मेरा इंसान होना...
    वो जो गलती न करे, कोई फरिश्ता होगा...

  • ताल्लुकात बढ़ाने है तो कुछ आदतें बुरी भी रखो...
    ऐब न हो तो लोग महफ़िलो में नही बुलाते...

  • ना चाहत के अंदाज़ अलग, ना दिल के ज़ज़्बात अलग...
    थी सारी बात लकीरो की, तेरे हाथ अलग, मेरे हाथ अलग...


  • निभाने का इरादा रखो...
    तभी कोई वादा रखो...

  • कभी आस्तिक हूँ, कभी नास्तिक हूँ...
    पर मैं जितना भी हूँ, वास्तविक हूँ...

  • तू कयामत तक धरने पर बैठ ऐ किस्मत...
    मैं कोशिशों से कभी इस्तीफा नही दूंगा... 

  • अगर फितरत हमारी सहने की नही होती...
    तो हिम्मत तुम्हारी कुछ कहने की नही होती...

  • नन्ही नन्ही बच्चियों को चार किताबे पढ़ने दो साहेब...
    'कोख' से बच आयी है, 'दहेज' से भी बच जाएंगी...

  • तुम कभी कभी यूँ किया करो...
    छोड़ो मेरी शायरी, दिल पढ़ लिया करो...

  • कुछ लोगो को लगता है, उनकी चालाकियां मुझको समझ नही आती...
    मैं बहुत ही बारीकी से देखता रहा, उनको अपनी नज़रों से गिरते हुए... 

  • तुम मिनट वाली सुई बनना और मैं घंटे वाली...
    जब वक़्त ठीक होगा जरूर मिलेंगे... 

  • उसने जी भर के मुझे चाहा...
    फिर हुआ यूँ की उसका जी भर गया...

  • चलो आज फिर दिखावा करते है...
    तुम पूछना 'कैसे हो ?', मैं कहूंगा 'सब ठीक'... 

  • उसी का शहर, वही ख़ुदा और वहीं के गवाह...
    मुझे यकीन था, कुसूर मेरा ही निकलेगा...


  • हिचकियों में वफ़ा ढूंढ रहा था...
    कमबख्त ग़ुम हो गयी दो घूँट पानी से...

  • 'लफ्जों' का इस्तेमाल हिफ़ाजत से करिये...
    ये आपकी 'परवरिश' का बेहतरीन सबूत होते है...

  • उम्मीदों से बंधा एक जिद्दी परिंदा है इंसान...
    जो घायल भी उम्मीदों से है और जिंदा भी उम्मीदों पर है..

  • ये अलग बात है दिखाई न दे... . . मगर शामिल जरूर होता है...
    खुदकुशी करने वालो का भी... . . कोई न कोई कातिल जरूर होता है...

  • ये जो तुमने खुद को बदला है... . . .
    ये बदला है या 'बदला' है

  • हम चाहते तो कबका उसे मना लेते दोस्तो...
    मगर वो रूठा नही है, बदल गया है...

  • गए थे सोचकर, बात बचपन की होगी...
    दोस्त मुझे अपनी तरक्की सुनाने लगे...

  • मेहमान की तरह घर से आते-जाते...
    बेघर हो गए है हम कमाते कमाते... 

  • तमाशा देख रहे थे जो डूबने का मेरे...
    अब मेरी तलाश में निकले है कश्तियां लेकर... 

  • फुटपाथ पर सोने वाले हैरान है, आती - जाती गाड़ियों से...
    कमबख्त जिनके घर है, वो घर क्यों नही जाते...

  • रात इकाई, नींद दहाई...
    ख्वाब सैकड़ा, दर्द हजार...

  • इतना क्यों सिखाये जा रही हो जिंदगी...
    हमें कौन सी सदियाँ गुजारनी है यहाँ... 

  • बस इतना चाहिए तुझसे ऐ जिंदगी...
    की जमीन वे बैठु तो लोग उसे बड़प्पन कहे, औकात नही...

  • नींद चुराने वाले पूछते हैं सोते क्यू नही…
    इतनी ही फिक्र है तो फिर, हमारे होते क्यू नही…

  • चले जायेंगे एक दिन तुझे तेरे हाल पर छोड़कर...
    कदर क्या होती हैं प्यार की तुझे वक़्त ही सीखा देगा... 


  • पांवों के लड़खड़ाने पे तो सबकी है नज़र,
    सर पे कितना बोझ है कोई देखता नहीं।

  • सितम ये है कि हमारी सफों में शामिल हैं,
    चराग बुझते ही खेमा बदलने वाले लोग।

  • एक रास्ता ये भी है मंजिलों को पाने का,
    सीख लो तुम भी हुनर हाँ में हाँ मिलाने का।

  • जब तक था दम में दम न दबे आसमाँ से हम,
    जब दम निकल गया तो ज़मीं ने दबा लिया।

  • आईना फैला रहा है खुदफरेबी का ये मर्ज,
    हर किसी से कह रहा है आप सा कोई नहीं।

  • ज़िंदा रहने की अब ये तरकीब निकाली है,
    ज़िंदा होने की खबर सब से छुपा ली है।

  • खूब हौसला बढ़ाया आँधियों ने धूल का,
    मगर दो बूँद बारिश ने औकात बता दी।

  • हुनर बताते अगर उसके ऐब को हम भी,
    तो दोस्तों में हमें भी शुमार कर लेता।

  • निकल आते हैं आँसू गर जरा सी चूक हो जाये,
    किसी की आँख में काजल लगाना खेल थोड़े ही है।

No comments:

Post a Comment

Best 2 liners urdu shayari of famous urdu and hindi poets and ghazals

Best 2 Liners of Urdu Shayari of famous Urdu ghazals Two liners are the best form of any type of Shayari. As it is liked by everyone and...